यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 12 दिसंबर 2023

रेफर और कमाई वाले ऐप्स

रेफर और कमाई वाले ऐप्स
बाज़ार विभिन्न सर्वोत्तम रेफर और कमाई ऐप्स से भरा हुआ है, जिनमें से प्रत्येक के पास अनुशंसाओं को पुरस्कृत करने या उपयोगकर्ताओं को दूसरों को अपने उत्पादों की अनुशंसा करने के लिए प्रोत्साहित करने की एक विशेष विधि है पैसा कमाना शुरू करने के लिए दोस्तों या परिवार को ऐप्स पर रेफर करना ही काफी है। और इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है.कई व्यवसाय बड़े ग्राहकों को अपने सामान का विज्ञापन करने के लिए रेफरल कार्यक्रम का उपयोग करते हैं।अधिक से अधिक लोग मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं और ऐप डाउनलोड कर रहे हैं, यह अतिरिक्त आय अर्जित करने का एक अच्छा तरीका है। आपको रेफरल अर्निंग ऐप का उपयोग करके घर बैठे पैसे कमाने में मदद करेंगे।                                                                                           
रेफरल के माध्यम से पैसा कमाने के लिए शीर्ष एप्लिकेशन उपयोगकर्ता से सीधे बात करने का प्रयास करते हैं। परिणामस्वरूप, छोटे पैमाने पर विपणन का कार्य सीधे उपभोक्ता पर निर्देशित होता है। यदि सही ढंग से किया जाए, तो उत्पादों और सेवाओं को व्यापक मान्यता मिल सकती है और कुछ महीनों में बड़ी संख्या में रूपांतरण उत्पन्न हो सकते हैं।

जब रेफरल मार्केटिंग का उपयोग किया जाता है तो लोगों को अक्सर अधिक ब्रांड वफादार दिखाया जाता है। आंकड़ों के अनुसार, जिन ग्राहकों को किसी व्यवसाय के लिए संदर्भित किया जाता है, उनके बार-बार ऑर्डर देने और लंबे समय तक उत्पाद का उपयोग करने की अधिक संभावना होती है।


अतीत में, लोग पारंपरिक तरीकों से अपने सामान का प्रचार करते थे, जैसे ग्राहकों की बाद की खरीदारी पर छूट या नकद भुगतान के लिए अतिरिक्त छूट प्रदान करना। लोग अब अपनी अगली खरीदारी पर छूट पाने के लिए आपका सामान आज नहीं खरीदते हैं; इसके बजाय, वे अब उपलब्ध सर्वोत्तम ऑफ़र और छूट की तलाश में हैं।

आज, डिजिटल भुगतान सेवाओं के उपयोग ने रेफरल द्वारा मार्केटिंग को भी बदल दिया है। यह विपणक द्वारा सिस्टम के भीतर ग्राहकों को पुरस्कृत करने के लिए उपयोग की जाने वाली विशिष्ट रणनीतियों में से एक बन जाती है। अधिकांश रेफर अर्निंग ऐप्स उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए इस रणनीति का उपयोग करते हैं।

यह देखा जा सकता है कि अन्य रणनीतियों की तुलना में किसी उत्पाद का विपणन करने के लिए मौखिक विज्ञापन सबसे किफायती तरीकों में से एक है। रेफरल मार्केटिंग समय के साथ निवेश पर उच्चतम रिटर्न (आरओआई) सुनिश्चित करती है क्योंकि जब तक खरीदारी नहीं की जाती तब तक कोई भुगतान नहीं दिया जाता है।


 

भारत में रेफर और कमाई करनेवाले ऐप्स लेकर आए हैं जो आपको अच्छी कमाई करने में मदद करते हैं।                           1 अमेज़न पे अमेज़न पे (Amazon Pay) एक ऑनलाइन भुगतान सेवा है जो अमेज़न द्वारा प्रदान की जाती है। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को अमेज़न खाते में संग्रहित भुगतान पद्धतियों का उपयोग करके विभिन्न वेबसाइट्स और मोबाइल एप्लिकेशन्स पर ऑनलाइन भुगतान करने की सुविधा प्रदान करती है। यह कुछ मुख्य विशेषताएं शामिल हैं:

ऑनलाइन खरीददारी: उपयोगकर्ता अमेज़न पे का उपयोग करके तृतीय-पक्ष वेबसाइट्स और एप्लिकेशन्स पर खरीददारी कर सकते हैं जो अमेज़न पे को एक भुगतान विकल्प के रूप में स्वीकार करते हैं।
  1. बिल भुगतान: कुछ यूटिलिटी और सेवा प्रदाताएँ अमेज़न पे को बिल भुगतान के लिए स्वीकार कर सकती हैं।

  2. मोबाइल रीचार्ज: उपयोगकर्ता अमेज़न पे का उपयोग करके अपने मोबाइल फ़ोन को रीचार्ज कर सकते हैं।

  3. पैसा भेजें: अमेज़न पे उपयोगकर्ताओं को अन्य लोगों को पैसे भेजने की सुविधा है।

  4. अमेज़न पे बैलेंस: उपयोगकर्ता अपने अमेज़न खाते से जुड़े एक डिजिटल वॉलेट, जिसे अमेज़न पे बैलेंस कहा जाता है, में पैसा डाल सकते हैं, जिसे विभिन्न लेन-देनों के लिए उपयोग किया जा सकता है।

अगर आपके पास अमेज़न पे के बारे में कुछ स्पष्ट प्रश्न हैं या आप कुछ और जानना चाहते हैं, तो कृपया बताएं! ध्यान दें कि यह सेवा क्षेत्रवार के अनुसार भिन्न हो सकती है और समय के साथ बदल सकती है, इसलिए आपको हमेशा आधिकारिक वेबसाइट या एप्लिकेशन पर नवीनतम जानकारी की जाँच करनी चाहिए।

 2फोनपे

यहां सहज ज्ञान युक्त यूआई के साथ एक शानदार रेफर-एंड-अर्न प्रोग्राम है जो आपको किसी भी खाते में तुरंत बैंक हस्तांतरण करने की अनुमति देता है। आप इस ऐप का उपयोग कई अन्य चीज़ों के भुगतान के लिए कर सकते हैं, जैसे बिल, निवेश, इन-गेम खरीदारी, सोना और भी बहुत कुछ। बैंक हस्तांतरण तो बस शुरुआत है.

भारत में सबसे लोकप्रिय UPI एप्लिकेशन Google Pay है, PhonePe दूसरे स्थान पर है। PhonePe में कैशबैक और रेफरल पॉइंट भी अच्छे मिलते हैं 

रेफरल की विधि

  • मौजूदा ग्राहक को PhonePe ऐप खोलना होगा और रेफरल सेक्शन पर जाना होगा।
  • रेफर एंड अर्न पर क्लिक करें।
  • वह चैनल चुनें जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता आमंत्रण भेजना चाहता है।
  • लिंक को दूसरों के साथ साझा करें.
  • एक बार जब रेफरल ऐप के लिए साइन अप करता है और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर लेता है, तो रेफरर रेफरल लाभों के लिए पात्र होगा।                                                                    

    3 टास्कबक्स

    TaskBucks सबसे प्रसिद्ध और स्थापित रेफर एंड अर्न ऐप है। अन्य पैसा कमाने वाले एप्लिकेशन की तुलना में, यह ऑनलाइन पैसा कमाने के अधिक अवसर प्रदान करता है, जिससे यह ऐसा करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए आदर्श ऐप बन जाता है।

    इस ऐप का उपयोग करके, आप सवालों के जवाब देकर, डाउनलोड करके, विभिन्न ऐप और गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके, सरल कार्यों को पूरा करके, दोस्तों को रेफर करके और रेफरल बोनस अर्जित करके मुफ्त पेटीएम पैसे कमा सकते हैं 

    रेफरल की विधि

    • टास्कबक्स पर रजिस्टर करें.
    • दूसरों को आमंत्रित करने के लिए ऐप में आमंत्रण विकल्प चुनें।
    • दिए गए लिंक को उनके साथ साझा करें।
    • एक बार जब वे डाउनलोड करने के लिए लिंक का उपयोग करेंगे, तो उपयोगकर्ताओं को भुगतान मिलेगा।                                                                                             

      4 मोबिक्विक

      MobiKwik एक ऑनलाइन ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को डिजिटल गोल्ड, स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करने के साथ-साथ ऑनलाइन बैंक हस्तांतरण और बिल भुगतान करने की अनुमति देता है। हाल ही में, उन्होंने एक रेफरल रणनीति शुरू की है जहां वे साइन-अप बोनस के रूप में 50 रुपये और प्रत्येक रेफरल के लिए 20 रुपये देते हैं । यदि आपका रेफरल मित्रों को भर्ती करना शुरू कर देता है। इसके अतिरिक्त, यदि आप अपने दोस्तों को अपने MobiKwik वॉलेट से उनके बैंकों में पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहते हैं, तो आपको अपने वॉलेट में 100 रुपये का पेबैक मिलेगा।

      रेफरल की विधि

      • MobiKwik ऐप डाउनलोड करें और अपने बैंक खाते को इससे लिंक करें।
      • "आपके लिए सौदे" मेनू पर "रेफ़र करें और कमाएँ" विकल्प पर क्लिक करें।
      • आमंत्रण URL प्राप्त करें, फिर इसे दूसरों के साथ साझा करें।
  • नेटवर्क द्वारा पहला UPI भुगतान करने के बाद आपको कैशबैक प्राप्त होगा।          5"Google Pay" (गूगल पे) एक डिजिटल वॉलेट और ऑनलाइन भुगतान सिस्टम है जिसे गूगल ने विकसित किया है। यह उपयोगकर्ताओं को उनके मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके विभिन्न प्रकार की लेन-देन करने की सुविधा प्रदान करता है। यहां कुछ मुख्य विशेषताएं हैं:
    1. स्पर्शमुक्त भुगतान: उपयोगकर्ता विपरीत दुकानों में अपने मोबाइल डिवाइस को छूकर स्पर्शमुक्त भुगतान कर सकते हैं, जो एनएफसी (नियर फील्ड कम्यूनिकेशन) तकनीक का समर्थन करने वाले स्पर्शमुक्त टर्मिनल पर होता है।

    2. ऑनलाइन भुगतान: गूगल पे उन वेबसाइट्स और मोबाइल ऐप्स पर ऑनलाइन भुगतान करने की सुविधा प्रदान करता है जो गूगल पे को एक भुगतान विकल्प के रूप में स्वीकार करते हैं।

    3. पैसा भेजें और प्राप्त करें: उपयोगकर्ता गूगल पे का उपयोग करके सीधे ऐप के माध्यम से पैसा भेज सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। इसमें व्यक्ति से व्यक्ति के बीच के लेन-देन और व्यापारों के साथ भुगतान शामिल हैं।

    4. बिल भुगतान: कुछ यूटिलिटी और सेवा प्रदाताएँ गूगल पे को बिल भुगतान के लिए स्वीकार कर सकती हैं।

    5. गूगल सेवाओं के साथ एकीकरण: गूगल पे विभिन्न गूगल सेवाओं के साथ एकीकृत है, जिसमें ग्मेल के अंदर भुगतान करने, गूगल प्ले स्टोर पर ऐप्लिकेशन के लिए भुगतान करने आदि शामिल हैं।

    ध्यान दें कि विशिष्ट विशेषताएं क्षेत्रवार के अनुसार भिन्न हो सकती हैं और गूगल पे समय के साथ और सेवाओं की सुधार के साथ और बदल सकता है। गूगल पे के बारे में कुछ स्पष्ट प्रश्न हो या आपको कुछ और जानना हो, तो कृपया पूछें! 6

    6आईआईएफएल सिक्योरिटीज

    भारत के पूंजी बाजार में स्टॉकब्रोकरों में, आईआईएफएल सिक्योरिटीज एक मार्केट लीडर है। वर्तमान ग्राहक अपने रेफरल कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अतिरिक्त नकदी के लिए अपने रेफरल का विज्ञापन करते हैं। अन्य सभी ट्रेडों के लिए, 20 रुपये का शुल्क है लेकिन वे अपने उपयोगकर्ताओं को इक्विटी शिपमेंट की मुफ्त ट्रेडिंग की पेशकश करते हैं, इसलिए कोई कमीशन शुल्क नहीं है।

    प्रत्येक सफल रेफरल पर, वे 500 रुपये का इनाम देते हैं, जिससे उनका रेफरल कार्यक्रम काफी आकर्षक हो जाता है।

    रेफरल की विधि

    • आईआईएफएल सिक्योरिटीज खाते में लॉग इन करें और रेफरल अनुभाग पर जाएँ।
    • आगे बढ़ने से पहले नियम और शर्तें पढ़ें।
    • उनके मित्रों और परिवार को दिया गया एक रेफरल लिंक या रेफरल कोड साझा करें।
  • एक बार जब रेफरल एक खाता खोलता है और 30 दिनों के भीतर खाता खोलने का काम पूरा कर लेता है, तो रेफरर को रेफरल लाभ मिलेगा।         

    7 रोज़धन

    RozDhan से उपयोगकर्ता गेम खेलकर, वीडियो देखकर, लेख पढ़कर, दोस्तों को रेफरल बनाकर और अन्य गतिविधियाँ करके मुफ्त Paytm पैसे कमा सकते हैं। वे ग्राहकों को हर दिन लेखों या फिल्मों के रूप में ताज़ा, दिलचस्प सामग्री प्रदान करते हैं जो वायरल हो जाती हैं।

    साइन अप करने के लिए 50 रुपये का भुगतान करने के अलावा, उन्हें अपने पहले लॉगिन के लिए 50 रुपये का एक मुफ्त ऐप तभी मिलता है, जब उनके पास कम से कम 200 रुपये का बैलेंस हो। पैसा भुनाने योग्य है. प्रत्येक सफल रेफरल के लिए आपके RozDhan खाते में 12 रुपये हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि जब भी आपका रेफरल भुगतान करने के लिए RozDhan का उपयोग करता है तो आपको भुगतान मिलता है।

    रेफरल की विधि

    • फ़ोन पर RozDhan ऐप प्राप्त करें।
    • इसके बाद नए अकाउंट से साइन-अप करें।
    • ऐप में लॉग इन टू अर्न विकल्प पर क्लिक करें।
    • एक रेफरल लिंक प्राप्त करें और इसे दूसरों के साथ साझा करें। एक बार जब वे इसे डाउनलोड कर लेंगे तो आपको अपने बैंक खाते में नकदी मिल जाएगी।                                                                                  

      8 मीशो

      उत्पाद पुनर्विक्रय और रेफरल के माध्यम से पैसा कमाने के लिए यह सर्वश्रेष्ठ भारतीय ऐप में से एक है। मीशो को भारत का शीर्ष रीसेलिंग ऐप भी कहा जाता है; आप सामान दोबारा बेचकर और अन्य लोगों को रेफर करके पैसा कमा सकते हैं। पुनर्विक्रेता ऐप के माध्यम से माल की ड्रॉप शिपिंग संभव है।

      आप अपने दोस्तों को मीशो पर रेफर करके उनकी खरीदारी से पैसे कमा सकते हैं। आप वेतन के लिए दैनिक कार्य करने के अलावा हर महीने 25,000 रुपये में मीशो उत्पाद और मेकअप बेच सकते हैं।

      रेफरल की विधि

      • मीशो ऐप डाउनलोड करें और एक अकाउंट बनाएं।
      • इसे टैप करके "खाता" चुनें। उसके बाद, “Refer & Earn” विकल्प चुनें।
      • बस "किसी मित्र को रेफर करें" चुनें और अपना मीशो आमंत्रण लिंक किसी मित्र को भेजें।
  • एक बार जब नेटवर्क आपके लिंक का उपयोग करके साइन अप करता है और खरीदारी या पुनर्विक्रय शुरू करता है तो उपयोगकर्ता को पहले 3 ऑर्डर के लिए बिक्री का 25% प्राप्त होगा।                                                                                   

    95पैसा

    यह एक निवेश फर्म सेवा है जो उत्पाद, आकार या व्यापार स्थल की परवाह किए बिना एकल ब्रोकरेज लागत का बिल देती है। कोई खाता निर्माण शुल्क नहीं है, लेकिन प्रत्येक पूर्ण म्यूचुअल फंड ऑर्डर निवेश पर 10 रुपये का शुल्क लगता है। उनके पास एक शानदार रेफरल कार्यक्रम है जो आपको प्रत्येक रेफरल के लिए 500 रुपये तक कमाने और 40 रुपये तक आजीवन ब्रोकरेज शुल्क की अनुमति देता है। %.

    5पैसा प्लेटफॉर्म के कई फायदों में एक डीमैट खाता शामिल है जो व्यापारियों को स्टॉक, वायदा, कमोडिटी, मुद्राएं और एमसीएक्स कमोडिटी में लेनदेन करने में सक्षम बनाता है।

    रेफरल की विधि

    • 5Paisa ऐप खोलें और “उपयोगकर्ता” चुनें और “Refer and Earn” खोलें।
    • 5Paisa का अद्वितीय रेफरल कोड कॉपी करें।
    • अब कोड या रेफरल लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करें।
  • उपयोगकर्ता को उनके नेटवर्क द्वारा अपना प्रोफ़ाइल पूरा करने और डीमैट खाता खोलने के बाद प्रोत्साहन प्राप्त होगा।                                                                   

    10विन्ज़ो

    इस मनोरंजक गेमिंग कार्यक्रम के उपयोगकर्ता खेलों में भाग ले सकते हैं और विभिन्न प्रकार के पुरस्कृत पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। यह जानकर आश्चर्य होता है कि उनके पास चुनने के लिए 70 से अधिक गेम उपलब्ध हैं, जिनमें फंतासी कार्ड, आर्केड, कैज़ुअल, रेसिंग, एक्शन और कई अन्य शामिल हैं। Winzo सबसे अच्छे रेफर और अर्न ऐप्स में से एक है, जहां खिलाड़ियों को एक चुनौती या टूर्नामेंट में भाग लेना होता है और जीतने के लिए आवंटित समय के भीतर सभी सवालों का सच्चाई से जवाब देना होता है।

    रेफरल की विधि

    • विन्ज़ो ऐप डाउनलोड करें.
    • WinZo ऐप में "Refer" टैब पर क्लिक करें।
    • फिर मेनू से विंज़ो सुपरस्टार चुनें।
    • "रजिस्टर" पर क्लिक करें, और कोड प्राप्त करने और साझा करने के लिए अपना विवरण दर्ज करें।                                                                                     11 ज़ूपी

    इस सॉफ़्टवेयर के उपयोगकर्ता किसी भी विषय का चयन कर सकते हैं, अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। विषय श्रेणियों में खेल, गणित, हॉलीवुड, बॉलीवुड, हिंग्लिश, कैपिटल और अन्य विषय शामिल हैं। आप प्रतियोगिता जीतने के लिए चुनौतियों को स्वीकार कर सकते हैं और आवंटित समय में सीधे सवालों का जवाब दे सकते हैं।

    आपको सबसे पहले ज़ूपी ऐप प्राप्त करना होगा, और अपना फ़ोन नंबर प्रदान करके पंजीकरण करना होगा। इसके अतिरिक्त, आपको कुछ बुनियादी जानकारी जैसे अपना नाम, ईमेल पता, बैंक खाते की जानकारी आदि दर्ज करनी होगी।

    रेफरल की विधि

    • ज़ूपी ऐप में "रेफ़र एंड अर्न" विकल्प खोलें।
    • ज़ूपी रेफरल कोड को कॉपी करें और इसे दूसरों के साथ साझा करें।
    • इन-ऐप क्विज़ खेलने पर उपयोगकर्ता को एक स्वागत बोनस भी मिलता है।
    • यदि नेटवर्क रेफरल कोड का उपयोग करता है और अपनी पहली जमा राशि बनाता है तो रेफरर को 100 रुपये तक मिलेंगे। बिगकैश

    क्योंकि उपयोगकर्ता अपने ऐप पर गेम खेलने के लिए 10 रुपये का भुगतान करते हैं,                                       

    12टॉकटाइम कमाएँ

    आप रोजाना अर्न टॉकटाइम ऐप का उपयोग करके टॉकटाइम कमा सकते हैं। ऐप डाउनलोड करके, सर्वेक्षण करके और दोस्तों को ऐसा करने के लिए रेफर करके, आप ईटीटी बैलेंस के रूप में ऐप से पैसे कमा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप क्रिकेट इवेंट और उनके स्कोरबोर्ड से लाइव जानकारी प्राप्त करने, अपने फोन और डीटीएच को रिचार्ज करने और पोस्ट-पेड बिलों का भुगतान करने के लिए अर्न टॉकटाइम ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

    रेफरल की विधि

    • का उपयोग करके ऐप डाउनलोड करें।
    • “आमंत्रित करें और कमाएँ” पर क्लिक करें।
    • दिए गए रेफरल लिंक को दूसरों के साथ साझा करें।
    रेफरल के जरिए यूजर्स 175 रुपये तक कमा सकते हैं।                                                                                                                                       

    13 वनकोड

    वनकोड भारत में सबसे बड़े रेफर-एंड-अर्न ऐप्स में से एक है। यह आपको केवल उपयोगकर्ताओं को ऐप से परिचित कराकर असीमित धनराशि कमाने की अनुमति देता है। प्रत्येक उपयोगकर्ता को ऐप से एक अद्वितीय प्रोमो कोड भी प्राप्त होता है। परिणामस्वरूप, आपको अपने डिस्काउंट कोड का उपयोग करके की गई बिक्री का एक निश्चित अनुपात प्राप्त होता है।

    चूंकि कोई सदस्यता शुल्क नहीं है, यह बिना निवेश के रेफर और अर्न ऐप है। और अच्छी खबर यह है कि आपकी कमाई की क्षमता की कोई सीमा नहीं है।

    रेफरल की विधि

    • वन कोड एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
    • साइन अप करने के लिए ईमेल, मोबाइल नंबर और ओटीपी का उपयोग करें। साथ ही KYC भी वेरिफाई कर लें.
    • "प्रोफ़ाइल" से "अभी साझा करें" विकल्प चुनें।
    • कोड को नेटवर्क के साथ साझा करें और पेटीएम या बैंक खाते में प्रोत्साहन प्राप्त

    जिन लोगों को आप संदर्भित करते हैं वे भी छूट या विशेष प्रस्तावों से लाभान्वित होते हैं। यह दूसरों को बेहतरीन उत्पाद या सेवाएं ढूंढने में मदद करते हुए पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। हालाँकि, पारदर्शिता और विश्वास बनाए रखने के लिए केवल वास्तविक ऐप्स का संदर्भ लेना महत्वपूर्ण है।

    प्रदान की जा रही सेवाओं की बेहतर समझ पाने के लिए आपको स्वतंत्र एप्लिकेशन के सभी नियम और शर्तें भी पढ़नी चाहिए। इस विषय के बारे में अधिक जानने के लिए गहन ऑनलाइन शोध करें।

    कुल मिलाकर, रेफरल-अर्निंग ऐप उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो अपनी आय को पूरक करना चाहते हैं या अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं क्योंकि इसमें किसी निवेश की आवश्यकता नहीं होती है।                                                                                                                           


    आप अपने दोस्तों और परिवार को अन्य ऐप डाउनलोड करने और उनके साथ लोकप्रिय ऐप साझा करने के लिए कहकर मुफ्त रिचार्ज कमा सकते हैं। 
    प्रत्येक रेफरल को 15 रुपये का प्रोत्साहन मिलता है। कमाई
    इस बात पर भी निर्भर करती है कि आप कौन सा ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं। 
    आप व्हील स्पिन में भी भाग ले सकते हैं। यह आपको 1 से 20 रुपये तक कुछ भी जीतने का मौका देता है।




    कोई टिप्पणी नहीं:

    एक टिप्पणी भेजें

    रेफर और कमाई वाले ऐप्स

    रेफर और कमाई वाले ऐप्स बाज़ार विभिन्न सर्वोत्तम रेफर और कमाई ऐप्स से भरा हुआ है, जिनमें से प्रत्येक के पास अनुशंसाओं को पुरस्कृत करने या उपय...